Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

5 सितंबर से प्राइवेट स्कूल संचालक खोलेंगे अपने स्कूल

👉सरकार के नए-नए फ़रमानों से बिफरी हिमाचल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन


पालमपुर,प्रवीण शर्मा

5 सितंबर से प्राइवेट स्कूल संचालक अपने स्कूलों को खोल देंगे तथा उसके लिए वह अभिभावकों से भी सहमति लेंगे उक्त शब्द पालमपुर मैं एक प्रेस वार्ता के दौरान प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कुछ राज्यों को छोड़कर जहां स्कूल खुल रहे हैं तो वहीं प्रदेश सरकार निरंतर नए नए फरमान जारी करके स्कूल बंद करवा रही है जबकि उन्होंने आरोप लगाया कि खुद रैलियों मैं सैकड़ों की भीड़ जुटाई जा रही है और मुख्यमंत्री खुद नॉटी डाल रहे हैं। 



उन्होंने कहा कि आज आलम यह है कि बच्चे पढ़ाई के लिए स्कूल में आना चाहते हैं जबकि सरकार उन्हें रोकने पर लगी हुई है। आरोप लगाया कि आज स्कूल बंद होने के कारण बच्चे मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं जिसके कारण बच्चे कई तरह की मोबाइल गेम्स जैसे पब्जी या और भी कार्य में संलिप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि घर में बैठे-बैठे बच्चों का विकास रुक गया है और अगर यही क्रम रहा तो आने वाले समय में बच्चों को स्कूल में संभालना मुश्किल हो जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने रिजल्ट को लेकर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा किया तथा कहा कि कई बच्चे इस संदर्भ में सवाल खड़ा कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि  ऑनलाइन स्टडी किसी प्रकार की कोई साजिश करार देते हुए कहा कि जिस प्रकार से रोजाना डाटा उपयोग हो रहा है उसमें ऐसा लग रहा है कि कहीं ना कहीं स्कूल न खोलने के पीछे कोई बड़ी साजिश भी हो सकती है तथा इन डाटा कंपनियों को लाभ देने के लिए इस प्रकार की योजना बनाई गई हो। उन्होंने कहा कि अगर टूरिस्ट हिमाचल में अपने बच्चों सहित आ सकते हैं तो बच्चे क्यों नहीं स्कूल में जा सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने एक योजना भी इस विषय को लेकर पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज को दी थी लेकिन उसे भी अमलीजामा नहीं पहनाया गया। उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया कि बीमारी खतरनाक है लेकिन उनका यह सुझाव है कि बजाय बच्चों को घर बैठाने के उसके लिए कोई योजनाबद्द तरीके से कार्य किया जाए ताकि बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो उन्होंने कहा कि वे यह नहीं कहते कि छोटे बच्चों को बुलाया जाए जबकि बड़े बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न किया जाए। इस अवसर पर एक निजी स्कूल के पीटीए अध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा कि आज बच्चों की स्थिति बहुत ही खराब होती जा रही है तथा बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ उनका मानसिक और शारीरिक विकास भी रुक गया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस विषय पर कोई जल्द निर्णय नहीं लिया तो निश्चित तौर पर आने वाले समय में इसके गंभीर परिणाम सभी को भुगतने पड़ सकते हैं। 


👉नहीं है कोरी धमकी


इस दौरान हिमाचल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने जोर देकर कहा कि अगर 5 तारीख को स्कूल सरकार नहीं खोलती है तो वह हर हाल में स्कूल को अपने स्तर पर अभिभावकों के साथ सलाह मशवरा करके 5 सितंबर को खोल देगी तथा सरकार जो भी किसी प्रकार का उनको जुर्माना या सजा देना चाहे वह उसके लिए तैयार हैं तथा उन्होंने जोर देकर कहा कि यह कोई कोरी धमकी नहीं है। बल्कि एक योजनाबद्ध तरीके से बच्चों के विकास के लिए उठाया जाने वाला जरूरी कदम है। 


👉यह रहे उपस्थित



इस दौरान हिमाचल प्रदेश संबद्धता प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की कार्यकारिणी के सदस्य महेश राणा, अंकुश सूद, रमन अवस्थी ,हरवंश ,संजीव भूषण और पीटीए अध्यक्ष डॉक्टर प्रमोद वर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। 

Post a Comment

0 Comments