Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल में 55 लाख टीकाकरण तीसरी लहर की लड़ाई में होगा राम बाण : मनोज रत्न

👉आईटी योद्धाओं ने सेवा कार्यों से पेश की नई मिसाल, प्रदेश आईटी सह-संयोजक ने प्रधानमंत्री और 

👉मुख्यमंत्री सहित मेडिकल स्टाफ का वैक्सीनेशन के लिए जताया आभार 

पालमपुर,रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी आईटी विभाग प्रदेश सह-संयोजक एवं कांगड़ा चम्बा संसदीय क्षेत्र आईटी विभाग के संयोजक मनोज रत्न ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश भर में निशुल्क कोरोना वैक्सीन के 50 करोड़ का आंकड़ा छूने पर आभार व्यक्त किया है।  उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मंत्री डॉ राजीव सहजल एवं प्रदेश के समस्त चिकित्सा जगत से जुड़े डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ एवं कोरोना योद्धाओं का हिमाचल प्रदेश में 55 लाख वेक्सीन डोज लगाने के आंकड़े को पार करने में सहयोग के लिए धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा है कि संभावित तीसरी लहर से लड़ाई में निश्चित रूप से इसका लाभ मिलेगा और कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में टीकाकरण राम बाण सिद्ध होगा। 


मनोज रत्न ने जानकारी दी कि हिमाचल प्रदेश में ताजा आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो कोरोना के विरुद्ध वैक्सीन की करीब 42 लाख नागरिकों को पहली डोज और साढ़े 13 लाख से ज्यादा को दूसरी डोज लग चुकी है और यह संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की दूरदर्शी सोच के कारण ही हिमाचल प्रदेश की गणना आज देश भर में कोविड-19 टीकाकरण के क्षेत्र में शीर्ष प्रदेशों में हो रही है।  

प्रदेश आई टी संयोजक मनोज रत्न ने कोरोना से बचाव के लिए 18 वर्ष की आयु पार कर चुके सभी नागरिकों से अपने निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टीका लगवाने, कोविड उचित व्यवहार अपनाने, मास्क पहनने, उचित दूरी बनाये रखने और साफ-सफाई का ध्यान रखने पर बल दिया। 

मनोज रत्न ने कहा कि प्रदेश भर में भाजपा आईटी विभाग के अनेक कार्यकर्ता कोरोना संकट के समय मानवता के सहयोग के लिए आगे आये और दूसरों के लिए भी प्रेरणात्मक कार्य करके मिशाल पेश की। आवश्यकता पड़ने पर कई कार्यकर्ता स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आये तो कुछ ने अनेक लोगों को वैक्सीन लगवाने में सहायता की और उन्हें घर से नजदीकी वेक्सिनेशन सेंटर ले जाने और वापिस घर पंहुचने में  सहयोग किया। अनेक कार्यकर्ताओं ने लॉक-डाउन व कोरोना कर्फ्यू के समय घर-घर जाकर जरूरतमंदों तक राशन, दवाइयां व् अन्य आवश्यक सामग्री पंहुचाने का प्रसंशनीय कार्य किया। कुछ कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमितों को उनके घर-द्वार निशुल्क भोजन पंहुचाने में सहयोग किया तो कुछ ने अपने सामाजिक दायित्व को समझते हुए कोरोना से मृत्यु हो जाने के बाद अंतिम संस्कार के सहयोग करके समाज में नया संदेश देने का प्रयास करके अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया। 

मनोज रत्न ने समस्त आई टी टीम के कार्यकर्ताओं का समाज के लिये उनके रचनात्मक सहयोग के लिये आभार व्यक्त किया है और आशा जताई है कि भविष्य में भी वे मानवता की सेवा के लिये ततपर रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments