Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

फौजी कुर्बानी दे रहे हैं तब देशवासी घरों में सुरक्षित हैं - गुरु योगी अमर ज्योति

 

पालमपुर,रिपोर्ट

सरहदों पर फौजी कुर्बानियां दे रहे हैं तब हम लोग घर में सुरक्षित हैं, उक्त शब्द शिरोमणि गुरु योगी अमर ज्योति जी ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भाजपा मंडल पालमपुर द्वारा भूतपूर्व सैनिकों की रखी गई एक बैठक में व्यक्त किए।


                स्वामी जी ने भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें जीवन में सच का साथ देना चाहिए और मानवता की सेवा के लिए अपना जीवन लगाना चाहिए। इस दौरान कारगिल में शहीद हुए परिवारों के प्रति उन्होंने संवेदना व्यक्त की और अपने संबोधन के समय शहीदों को याद करते-करते भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा कि बहुत भाग्यशाली होते हैं जो लोग जो देश के प्रति अपनी कुर्बानी देते हैं। इस अवसर पर उन्होंने कारगिल में शहीद हुए परिवारों को शोल व टोपी देकर सम्मानित भी किया। इस मौके पर उन्होंने वूल फेडरेशन परिसर में रुद्राक्ष का पौधा भी लगाया।

         गौरतलब है कि पालमपुर में भाजपा मंडल द्वारा कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भूतपूर्व सैनिकों की एक बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें शिरोमणि गुरु योगी अमर ज्योति जी मुख्य अतिथि और भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं चेयरमैन वूल फेडरेशन श्री त्रिलोक कपूर, ब्रिगेडियर संजीव सोनी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

             इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री ने भूतपूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे लिए बहुत गौरव की बात है की आज गुरु जी हमारे बीच में हमें आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने गुरु जी को कारगिल विजय दिवस का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

        कपूर ने कहा कि जिन फौजियों ने कारगिल में अपनी शहादत दी है, उस शहादत को देश कभी नहीं भूल पाएगा। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध से पहले कांग्रेस सरकारों ने कभी एक फौजी का दुख नहीं समझा जब अटल बिहारी वाजपेई देश के प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने फौज के दर्द को समझा और जहां एक फौजी के शहीद होने पर केवल एक बक्सा घर आता था वहीं उन्होंने कहीं भी अगर किसी फौजी को सहादत मिलती है तो उसका पार्थिव शरीर उसके घर पहुंचे यह सुनिश्चित किया।

          कपूर ने कहा नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद फौज में एक नई मजबूती और ऊर्जा देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को भारतीय सेना ने अंजाम दिया उससे पूरी दुनिया में हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है।

        कपूर ने कहा कि 42 वर्षों से चली आ रही पूर्व सैनिकों की मांग वन रैंक वन पेंशन को प्रधानमंत्री मोदी  ने एक साल के भीतर पूरा किया वह इस चीज को दर्शाता है कि भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता भारतीय सेना के प्रति कितने गंभीर हैं।

             इस मौके पर पालमपुर के पूर्व विधायक  प्रवीण शर्मा, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश दत्त, प्रदेश पर्यटन प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनय शर्मा, एससी मोर्चा के प्रदेश महामंत्री  अजय कबीर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरविंद शर्मा, एचआर नूर, प्रदेश आईटी सह प्रभारी मनोज रतन, जिला कोषाध्यक्ष कैप्टन श्यामलाल मंडल के दोनों महामंत्री और पालमपुर मंडल के सभी 87 वूथों से भारी संख्या में भूतपूर्व सैनिकों ने बैठक में भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments

आखिर किस मुद्दे पर पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने जताया कड़ा एतराज