Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सैलानियों को नादौन पंहुचने के लिये हवाई मार्ग की व्यवस्था जल्द:अग्निहोत्री



नादौन,रिपोर्ट


हिमाचल प्रदेश सरकार नादौन क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाओं का दोहन करेगी। प्रदेश के युवाओं को पर्यटन के क्षेत्र में रोजग़ार के नए अवसर सुलभ करवाने के लिए सरकार कृतसंकल्प है। भविष्य में टूरिज़्म इंडस्ट्री यहां के युवा वर्ग को रोजगार उपलब्ध करवाने का एक प्रमुख साधन बनकर उभरेगा। पर्यटन विभाग द्वारा कांगू में होम स्टे गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए एचआरटीसी के उपाध्यक्ष विजय अग्निहोत्री ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार का साढ़े तीन साल का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है। 


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उनके मजबूत संबंधों की बदौलत नादौन क्षेत्र की सडक़ों, पुलों, बिजली और पानी की मूलभूत जरूरतों को युद्धस्तर पर पूरा करने के प्रयास किए गए हैं। नादौन क्षेत्र में पर्यटन की अपार सम्भावनाओं के मद्देनजर ब्यास नदी में रिवर राफ्टिंग शुरू की गई है। सैलानियों को यहां पंहुचने के लिये हवाई मार्ग की सुविधा हेतु उच्च तकनीकी क्षमता युक्त हेलीपैड के निर्माण को लेकर धनराशि जारी कर दी है।


उन्होंने कहा कि धर्मशाला को ज्वालामुखी, चामुंडा, नैनादेवी, ब्रजेश्वरी टैंपल, बैजनाथ जैसे धार्मिक स्थलों को बाबा बालक नाथ टेंपल दियोटसिद्ध से पराशर लेक से होते हुए मणिकर्ण और हिडिंबा देवी टेम्पल मनाली तक एक धार्मिक-पर्यटन के सर्किट की सम्भावनाओं का सरकार सर्वे करेगी ताकि प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों और पर्यटक स्थलों को एक कड़ी में पिरोया जा सके। उन्होंने कहा कि इससे रोजगार के अवसरों में भारी उछाल आयेगा जिससे प्रदेश के युवाओं को भारी लाभ होगा। पर्यटन विभाग की होम स्टे योजना का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि घर के 4 कमरों को इस योजना में शामिल किया जा सकता है। प्रदेश सरकार इन घरों की बिजली और पानी की दरों को कमर्शियल नहीं करेगी जिससे इस व्यवसाय में उतरने वाले लोगों को लाभ होगा।

Post a Comment

0 Comments

 ऊना के स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा देवांशी वर्मा का बीसीसीआई में चयन