Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

897 ग्राम हिमालयन वियाग्रा बरामद,


👉बाजारी मूल्य 18 लाख 

बिलासपुर,रिपोर्ट

बिलासपुर पुलिस ने एनएच मनाली-चंडीगढ़ पर जामली के पास वाहनों की चेकिंग के दौरान दो युवकों से 897 ग्राम हिमालयन वियाग्रा बरामद की है। इसका बाजारी मूल्य 18 लाख रुपये आंका जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।


जानकारी के अनुसार बिलासपुर सदर पुलिस दल एसआई लेख राज की अगुवाई में एनएच चंडीगढ़-मनाली पर जामली के पास गश्त के दौरान वाहनों की नियमित जांच कर रहे थे। पुलिस दल ने कुल्लू से चंडीगढ़ की तरफ जा रही कार (यूपी 07 एस 0009) को तलाशी के लिए रोका।


पुलिस दल को कार की तलाशी के दौरान उससे एक छोटे से बोरे में छिपाकर रखी हिमालयन वियाग्रा बरामद हुई। इसे स्थानीय भाषा में कीडा जड़ी भी कहते हैं। पुलिस दल ने जब इसका वजन किया तो उसका भार 897 ग्राम निकला। इसका बाजारी मूल्य लगभग 18 लाख आंका जा रहा है।

पुलिस ने इस मामले में मुक्ता बहादुर (उत्तराखंड) व खेम सिंह, निवासी कसोल (कुल्लू) को गिरफ्तार किया है तथा पकड़ी गई हिमालयन वियाग्रा को सीज कर दिया है।

पुलिस ने वन संपदा होने के कारण इसे वन विभाग को सौंप दिया है तथा कानूनी प्रक्रिया के लिए वन विभाग को कहा है। उधर, एसपी दिवाकर शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

Post a Comment

0 Comments