Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नाहन में 72वें वन महोत्सव-पौधरोपण अभियान का आगाज,


👉डीसी-एसपी ने पौधा लगाकर किया शुभारंभ

सिरमौर, रिपोर्ट

जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन में 72वां वन महोत्सव तथा पौधरोपण अभियान की शुरुआत की गई। नाहन के विला राउंड में डीसी राम कुमार गौतम व एसपी खुशहाल शर्मा ने पौधा लगा पौधरोपण अभियान की शुरुआत की।


पर्यावरण संरक्षण के लिए लगाएं ज्यादा से ज्यादा पौधे राज्यपाल के दिशानिर्देश के अनुसार प्रदेश में रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से पौधारोपण अभियान शुरू किया गया। जिला में अभियान के पहले दिन 10 हजार विभिन्न प्रजातिर्यों के पौधे रोपे गए। यह पौधरोपण अभियान सभी मण्डल स्तर पर किया गया। इस अभियान के तहत जिला के विभिन्न संगठन, सभी विभाग और लोगों ने इस महा अभियान में अपनी भागेदारी सुनिश्चित की।

बता दें कि वन महोत्सव तथा पौधरोपण अभियान के तहत जिला में 20 हजार पौधे रोपित किए जाने हैं। यह लक्ष्य एक माह का रखा गया है।


डीसी राम कुमार गौतम ने बताया कि यह अभियान 22 अगस्त तक चलेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने घर के आसपास या जहां भी रहते हैं, वहां पर पौधा जरूर लगाएं। उन्होंने कहा कि वन विभाग से लोग पौधा लेकर उसे लगा सकते हैं।


उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से हम पर्यावरण को शुद्ध रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि पौधा लगाने से हम वायु, जल और पृथ्वी को शुद्ध रख कर आने वाली पीढ़ी को यह संदेश देंगे कि उन्हें कोई परेशानी न हो व अपना जीवन अच्छी तरह से जी सकें। उन्होंने कहा कि जिला में पहले दिन 10 हजार पौधे रोपे गए, जबकि जिला में 22 अगस्त तक 20 हजार पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है।

Post a Comment

0 Comments