Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सड़कों और पुलों पर व्यय हो रहे 4502 करोड़: परमार


 👉विधान सभा अध्यक्ष  ने घनेटा में समर्पित की दो सड़कें 


पालमपुर,रिपोर्ट

विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने शनिवार को ग्राम पंचायत घनेटा में अनुसूचित जाति घटक योजना में 28 लाख रुपये से बनी दो सम्पर्क सड़कों का लोकार्पण किया। 13.65 लाख से  हरिजन बस्ती से महादेव भाग एक और 14.51 हरिजन बस्ती से महादेव भाग दो को लोंगो को समर्पित कर वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई।



 👉गांवों को सड़क सुविधा के लिये व्यय हो रहे 75 करोड़ 


    यहॉं लोगों को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि  प्रदेश कि भौगोलिक परिस्थियों में सड़के ही आवागमन का मुख्य  और सरल साधन हैं  और सरकार हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने को प्रयासरत है ।  उन्होंने कहा कि प्रदेश में इस वर्ष सड़कों और पुलों के निर्माण तथा सड़कों के विस्तार पर  4,502 करोड़ रुपये का बजट में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि सड़कों से छूटी बस्तियों और गांवों  को सड़क सुविधा प्रदान करने के लिए मुख्य मन्त्री ग्राम सड़क योजना में सड़कों से जोड़ने के लिये  75 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।

     विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि इस वर्ष प्रदेश की दो हज़ार किलोमीटर सड़कों की मैटलिंग और टॉरिंग करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है और  एक हज़ार किलोमीटर वाहन योग्य नईं सड़कों का निर्माण, 945 किलोमीटर सड़कों पर क्रॉस ड्रेनेज, 80 पुलों का निर्माण, 90 गांवों को सड़क सुविधा और 8 सौ किलोमीटर सड़कों का उन्नयन तथा 2 हज़ार 200 किलोमीटर सड़कों का नवीनीकरण करने का प्रावधान किया गया है। 



 👉अनुसूचित जाति विकास कार्यक्रम  में व्यय हो रहे 2,369 करोड़ 


    उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति  वर्ग के कल्याण  के लिये सरकार बचनबद्ध है और  अनुसूचित जाति विकास कार्यक्रम के बजट में 2,369 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।  परमार ने कहा कि ‘‘स्वर्ण जयन्ती आश्रय योजना’’ के अन्तर्गत 12 हज़ार लाभार्थियों को मूलभूत सुविधाओं से परिपूर्ण आवास देने  और 2022 तक अनुसूचित जाति वर्ग के सभी पात्र आवेदकों को घर की सुविधा उपलब्ध करवा दिया जायेगा।



 👉दरंग, धोरण, घनेटा, परौर, बल्लाह, खरौठ, गगल और पनापर  के पेयजल पर व्यय होंगे 32 करोड़ 


   दरंग, धोरण, घनेटा, परौर, बल्लाह, खरौठ, गगल और पनापर तक की पानी की समस्या के स्थायी हल के लिए ब्रिक्स  32 करोड़  से पेयजल योजना बनाई जा रही है जिसका आने वाले दिनों लाभ प्राप्त होगा।  बाढ़ नियंत्रण कार्य लुदरान हरिजन बस्ती के कार्य पर  2 करोड़ 60 लाख  रुपये व्यय किये जा रहे हैं। घनेटा को खरौठ पनापर से जोड़ने के लिये व्या क़बरियाँ सड़क  और ताल खड्ड पर पुल निर्माण  पर 7 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।



 उन्होंने चौधरी बस्ती ओ सड़क निर्माण को 1 लाख और मेंन सड़क से अभय सिंह  के घर तक और  लूनशु गांव तक सड़क का निर्माण का आश्वासन दिया।

 

      कार्यक्रम में भाजपा मण्डलाध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी, बीडीसी सदस्य पवन कपूर, दरंग बीडीसी सदस्य सुनीता कुमारी, प्रधान घनेटा सीमा कुमारी, स्वरूप भाटिया, निहाल चंद, रमेश चंद, अशोक राणा, उपप्रधान रणवीर सिंह, हरनाम सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मुनीष सहगल, बीडीओ संकल्प गौतम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में