Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भाजपा के नेताओं ने झंडूता में की बगावत,कहा 2022 में बदला जाये टिकट


बिलासपुर,रिपोर्ट

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह क्षेत्र की झंडूता विस क्षेत्र की भाजपा में अपने ही नेताओं ने बगावत कर दी है। झंडूता विस क्षेत्र के काफी समय से नाराज चल रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक एवं पूर्व सहकारिता मंत्री स्व. रिखी राम कौंडल के बेटे व ग्राम पंचायत घराण के प्रधान राजकुमार कौंडल को वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में टिकट देने की मांग पार्टी हाईकमान से कर डाली है। वहीं इससे झंडूता भाजपा दोफाड़ हो गई है।


भाजपा कार्यकर्ताओं ने वर्तमान संगठन में कांग्रेसी नेताओं को तरजीह देने का आरोप लगाया है। यहां पर ग्राम पंचायत घराण के प्रधान तथा पूर्व सहकारिता मंत्री स्वर्गीय रिखी राम कौंडल के पुत्र राजकुमार कौंडल ने बिलासपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 4 वर्षों से झंडूता विधानसभा क्षेत्र में पुराने कार्यकर्ताओं को अनदेखा किया जा रहा है।


उन्हें न तो पार्टी संगठन के कार्यक्रमों की सूचना दी जाती है और न ही सरकारी कार्यक्रमों में आने का न्योता दिया जाता है। उन्होंने बताया कि उनके पिता स्वर्गीय रिखी राम कौंडल ने झंडूता विधानसभा क्षेत्र की 35 वर्ष सेवा की है और उन्होंने उस समय भाजपा को इस चुनाव क्षेत्र में स्थापित किया था, जब इसका कोई नाम लेने वाला भी कठिनाई से मिलता था।

उन्होंने हैरानी जताई कि आज उनके पिता द्वारा आरंभ किए गए विभिन्न विकास कार्यों जिनकी बजट स्वीकृति भी उनके पिता ने विधायक रहते हुए करवाई थी, उन्हें अपना नाम देकर वर्तमान विधायक द्वारा जनता को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झंडूता चुनाव क्षेत्र की जनता तथा पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं ने मिलकर उन्हें यह आदेश दिया है कि वह पार्टी को इस क्षेत्र में फिर से मजबूत करें।


उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र से जनता और पार्टी के कार्यकर्ता जो कहेंगे वह वैसा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह पार्टी में रहते हुए संवैधानिक तरीके से टिकट के लिए आवेदन करेंगे और इसके बाद अगर उन्हें भाजपा का टिकट नहीं मिलता है तो झंडूता चुनाव क्षेत्र की जनता जो आदेश देगी, उस पर कायम रहेंगे।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को उचित बताते हुए कहा कि पिछले 4 वर्षों से वह क्षेत्र में उनका प्रचार और प्रसार कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय काबीना मंत्री अनुराग ठाकुर तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी आभार प्रकट किया और कहा कि विकास कार्यों को लेकर उन द्वारा कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा।


उन्होंने कहा कि वह पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मिले थे और अनुराग ठाकुर ने उन्हें संगठन को मजबूत करने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि झंडूता चुनाव क्षेत्र की जनता और पुराने कार्यकर्ताओं की आवाज से प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व और संगठन को अवगत करवा दिया गया है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इस समय जो झंडूता भाजपा मंडल के प्रधान और महासचिव हैं, वह कांग्रेस से हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं, जबकि पुराने कार्यकर्ताओं की पूर्ण रूप से अनदेखी की गई है।


इस अवसर पर उनके साथ पूर्व जिला पार्षद अनूप महाजन, पूर्व जिला पार्षद सुमन शर्मा, पंचायती राज के विभिन्न पदाधिकारी शिल्पा शर्मा, प्रेमलाल, संत सिंह, प्यार चंद, सागर चंदेल, कैप्टन गुरदास व कैप्टन कश्मीर में भी यही बात दोहराई कि इस चुनाव क्षेत्र में पुराने कार्यकर्ताओं की अनदेखी की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments