Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

द्रंग में धूमधाम से मनाया विश्व योग दिवस

मंडी(पधर),कृष्ण भोज 

विश्व योग दिवस पर द्रंग क्षेत्र की पंचायतों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र उरला में युवाओं ने विशेष उपस्थिति दर्ज करवाई। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ. शबनम ठाकुर ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए योगभ्यास करवाया। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से हम निरोग रह सकते हैं। इसके लिए योगभ्यास को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। उन्होंने विभिन्न प्रकार के योग की विस्तार से जानकारी भी दी। 

ग्राम पंचायत टांडु में भी पंचायत स्तरीय योग शिविर का आयोजन महेड़ वार्ड में वार्ड सदस्य कमलेश कुमार की अगुवाई में किया गया। जिसमें पंचायत के महिला पुरुषों ने शिरकत कर योगभ्यास किया। आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट प्रमोद कुमार ने प्रशिक्षण दिया। उन्होंने विभिन्न प्रकार के व्यायामों के गुर लोगों को सिखाए। वहीं योग को दिनचर्या में शामिल करने का आह्वान किया।



इस अवसर पर पंचायत प्रधान शुभम शर्मा, पंचायत समिति सदस्य पदम् सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सोमा,  कमला और विमला आदि मौजूद रहे।

चौहारघाटी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोपा के विद्यार्थियों ने विश्व योग दिवस के अवसर पर विभिन्न योग क्रिया करके तस्वीरें सोशल मीडिया में सांझा की। 


राजकीय प्राथमिक पाठशाला कमलगलु के विद्यार्थियों में भी वर्चुअल माध्यम से योग क्रियाएं की।

Post a Comment

0 Comments