Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना को लेकर एंटी करप्शन एंड मीडिया इन्वेस्टिगेशन हिमाचल प्रदेश की बैठक आयोजित

कांगड़ा ,पंकज शर्मा

एंटी करप्शन एंड मीडिया इन्वेस्टिगेशन हिमाचल प्रदेश की प्रथम मीटिंग का आयोजन Google Meet पर संपन्न हुआ। जिसकी अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष रोहित चौहान, युवा उपाध्यक्ष राहुल चौहान तथा कांगड़ा जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार द्वारा की गई। जिसमे प्रदेश व जिले के समस्त पदाधिकारी सम्मिलित हुए व आगामी विभिन्न कार्यों पर चर्चा की गई।



यह जानकारी कांगड़ा जिला अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने दी उन्होंने कहा कि जैसे की कोरोना काल चला हुआ है तो उसमे हमने लोगो की किस तरह से मदद करनी है। किस तरह से विभिन्न पंचायतों में  सेनेटाइजेशन का कार्य सही से नहीं हो पा रहा है। जिन्हे राशन मुहैया नहीं हो पा रहा है उनके लिए राशन का उपयुक्त प्रबंध करेंगे। जिन्हे सेनेटाइजर व मास्क की जरूरत है उन्हे उपलब्ध करवाए जायेंगे। लोगो को जागरूक किया जाएगा वैक्सिनेशन की रजिस्ट्रेशन के संबंध में, जिनका नही हो पा रहा है तो जिन से भी संपर्क साध पाएंगे उनका पंजीकरण हम खुद करेंगे। कहीं कोई धांधली हो रही है तो अब हम सक्रिय होने जा रहे है पहले से ज्यादा। उन्होंने कहा कि कहीं कोई ग्राम प्रधान, सरकारी व गैर सरकारी अधिकारी कानूनी तरीके से चलने वाले कार्य में भ्रष्टाचारी तरीके से बाधा उत्पन्न करता है तो अब हम उस पर करवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था पूरे प्रदेश में सक्रिय भूमिका निभायेगी। खासकर कांगड़ा क्षेत्र में। उन्होंने कहा कि आए दिन यह चीज भी देखने को मिली है आशा वर्कर जो हैं वह कई जगह सिर्फ दवाई देके चली जाती है फिर Covid मरीजों का दोबारा हाल भी नही पूछा जाता। वहां पर उनसे संपर्क साधेंगे, अगर अपना कार्य वह सही से नहीं करते हैं तो उनके उपर एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस जानलेवा महामारी से निपटने के लिए चर्चा की गई जिसमें जरूरतमदों की सहायता से लेकर  उनको वैक्सीनशन लगबाने के लिए प्रेरित करना अथवा सभी को अपने आस पास की गतिविधियों के अंतर्गत कार्य करने की बात की गई।

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर मैं खुद पंचायतों के प्रधानों से संपर्क साधूंगा, तथा जहां सेनेटाइजेशन का कार्य नही हो पा रहा है करवाया जायेगा। इसके साथ आशा वर्कर के साथ मैं खुद संपर्क साधने जा रहा हूं, क्योंकि बड़ी जगह covid मरीजों का पता लगने के बादजूद भी उन्हे आइसोलेट नही किया जा रहा है। उन्हे सक्रिय भूमिका अदा करने के लिए कहा जाएगा। जैसे कोई covid +Ve पाया जाता है तो  उनके घर सेनेटाइजेशन का कार्य जल्द से जल्द किया जाए, उन्हे आइसोलेट किया जाए जल्द से जल्द, उपयुक्त दवाइयां मुहैया करवाई जाएं इसके संदर्भ में भी पंचायत प्रधानों से बातचीत की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments

350 पदों के लिए चालकों की भर्ती शुरू एचआरटीसी में