Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चुक्कू में तेंदुए का आतंक, दिन दिहाड़े मवेशियों को बना रहा निशाना

एक दुधारू गाय सहित बकरी और आधा दर्जन कुतों को बनाया शिकार


मंडी,कृष्ण भोज


जिला के पधर उपमंडल की ग्राम पंचायत चुक्कू के लोग तेंदुए के आतंक से खौफजदा है। यहां दिन दहाड़े तेंदुआ पालतू मवेशियों को अपना शिकार बना रहा है। एक दुधारू गाय सहित एक बकरी और आधा दर्जन पालतू कुते तेंदुआ अपना शिकार बना चुका है। 


पपलाहण वार्ड के जुजलू गांव निवासी चमन लाल ने बताया कि बीते रोज पालतू बकरी को तेंदुए ने अपना शिकार बनाया। जबकि गांव के ही मोहन सिंह की दुधारू गाय भी तेंदुए का शिकार हुई।


सत्या देवी का पालतू कुत्ता, रझोण गांव निवासी घनश्याम का पालतू कुत्ता, खजरी गांव के चुनी लाल का कुत्ता व पपलाहन गांव के मोहन सिंह की एक दुधारू गाय को शिकार बना चुका है। एक सप्ताह से तेंदुए ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है।


स्थानीय निवासी  चमनलाल ,सत्य देवी ,घनश्याम, चुनी लाल , मोहन सिंह ,दिनेश कुमार , प्रेम सिंह, लाल चंद , कमलेश कुमारी, हीरा लाल, यादविंदर, रविन्द्र , रमेश , कृष्ण कुमार , रोशन लाल, मीना देवी,  सहित अन्य का कहना है कि तेंदुए के भय के कारण ग्रामीणों ने पशुओं को चरने के लिए जंगल में छोड़ना भी बंद कर दिया है। तेंदुआ आए दिन पालतू जानवरों का शिकार कर रहा है। 


ग्रामीणों ने वन विभाग से तेंदुए को पकड़ने की गुहार लगाई है।

पंचायत समिति द्रंग के वाईस चेयरमैन कृष्ण भोज, पंचायत प्रधान मनसा राम और उप प्रधान रमेश कुमार ने पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजे की मांग प्रदेश सरकार और प्रशासन से की है। 

Post a Comment

0 Comments