Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अपने विरोधियों को चारों खाने चित कर के इंदु गोस्वामी बनी राष्ट्रीय महिला मोर्चा महामंत्री

पालमपुर, प्रवीण शर्मा

कुछ समय पहले पालमपुर में राजनीति उफान पर थी तथा उस समय ऐसा लग रहा था कि इंदु गोस्वामी के विरोधी इंदु गोस्वामी को राजनीतिक षड्यंत्र के तहत इनके कद को छोटा करने के लिए प्रयास कर रहे थे तथा पालमपुर मैं राजनीतिक लड़ाई खुलकर सामने आई थी । ऐसे में इंदु गोस्वामी को राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेवारी देकर भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार पुनः इंदू गोस्वामी पर भरोसा जताते हुए उसकी पीठ थपथपाई है।

 ऐसे में पालमपुर में इंदु गोस्वामी के विरोधी चारों खाने चित हुए है तथा पालमपुर के साथ-साथ प्रदेश में भी इंदु गोस्वामी का कद एक बार फिर बड़ा हुआ है। राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी को भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महिला मोर्चा की महामंत्री का बड़ा जिम्मा सौंपा गया है। कांगड़ा जिला से संबंध रखने वाली महिला नेत्री इंदु गोस्वामी की केंद्र में पहले ही अच्छी पैठ थी और अब राष्ट्रीय महिला मोर्चा की महामंत्री का जिम्मा मिलने के बाद उनका कद और बढ़ गया है। महिला शक्ति को पार्टी के साथ जोड़ने और महिलाओं में भाजपा की नीतियों को पहुंचाने के लिए पार्टी ने इंदु गोस्वामी को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। गौरतलब है कि इंदु गोस्वामी इससे पहले देश के अन्य राज्यों में भी चुनाव प्रचार के लिए जिम्मा संभालती रही हैं।

इंदु गोस्वामी को पहले राज्यसभा सांसद बनाना और अब महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री बनाना नए सियासी समीकरणों के संकेत हैं। हिमाचल प्रदेश में इंदु गोस्वामी को मजबूत कर भाजपा भविष्य के लिए भी महिलाओं को सशक्त करने के संकेत दे रही है। पार्टी के पास समय देने वाला हिमाचल में कोई बड़ा महिला चेहरा नहीं था, ऐसे में सांसद इंदु गोस्वामी को आगे कर भाजपा महिलाओं में पार्टी के काम को बढ़ाने की दिशा में नया दांव खेल रही है। इंदु गोस्वामी को बड़ी जिम्मेदारी देकर पार्टी हाईकमान ने उनके विरोधियों के भी मुंह बंद कर दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका