Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विकास कार्यों को गति दें अधिकारी : परमार

पालमपुर,रिपोर्ट

विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने ननाओं में सुलाह हलके के विभिन्न विकास कार्यो की समीक्षा की और अधिकारियों से कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोविड के संकट काल में भी विभिन्न विकास कार्यों के लिये  प्रदेश सरकार की ओर से भरपूर धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि प्रदेश में विकास की गति को रफ्तार मिल और लोगों को रोजगर  के अवसर भी प्राप्त हो सके। 


      उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड एसओपी की अनुपालना के साथ  विकास कार्यों में तेजी लाकर समयबद्ध पूरा करें ताकि आम आदमी को इनका लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने  अधिकारियों से विकास कार्यों में  वन भूमि इत्यादि के मामले हैं तो उनके भी शीघ्र एफआरए और एफसीए के केस बनाने के निर्देश जारी किए ताकि विकास कार्य समय आरम्भ हो सकें। 

     इसके पश्चात विधान सभा अध्यक्ष ने पीएचसी डरोह में वैक्सीनेशन कार्यक्रम में शिरकत की और लोगों का हौंसला बढ़ाया।  उन्होंने  वैक्सीनेशन के लिए आये लोगों से बातचीत की और अन्य लोगों से भी वैक्सीनेशन  में शामिल होने की अपील की। उन्होंने सुलाह हलके में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को प्रभावी रूप में  संचालित करने के लिये स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी। उन्होंने बताया कि भवारना मेडिकल ब्लॉक में लगभग 36 हजार  लोगों की वैक्सीनेशन हो चुकी है और पंचायत स्तर तक सैंपलिंग की सुविधा आरम्भ की गई है। उन्होंने कोविड में फ्रंट लाइन वारियर के रूप में सेवा देने वाले चिकित्सकों और अन्य स्टाफ को पीपी किटें, सैनिटाइजर और मास्क भेंट किए। कोरोना संकट में संक्रमितों के घरों तक पहुंचने वाली आशा वर्करों को भी मास्क, सैनिटाइजर और ऑक्सीमीटर भेंट किये।


       विधान सभा अध्यक्ष ने मां अम्बिका युवक मंडल चौगान के अध्यक्ष भूपिंदर राणा और उनकी टीम को पंचायत में सैनिटाइजेशन कार्य, बावड़ी एवं रास्तों इत्यादि साफ करने, जरूरतमंद लोगों को राशन और आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने, विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधारोपण करने के कार्य को सराहनीय पहल बताते हुए अन्य लोगों को भी मानवता की सेवा में आगे आने की अपील की।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका