Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पाइप लाइन लीक, सड़क का हो रहा सत्यानाश


  • गुरमुख सिंह फतेहपुर
    क्षेत्र में पिछले 20-25 दिनों से आ रही पानी की समस्या चल रही है परंतु विभाग कुंभकर्ण की नींद सोया हुआ है। जल शक्ति अभियान के तहत ग्राम पंचायत हटली में नई पाइप लाइन डालने के लिए आईपीएच सव डिवीजन फतेहपुर से पाइपें आबंटित हुई। पाइपों के बिछाब का काम किसी ठेकेदार को दिया गया। ठेकेदार द्वारा पाइपों के बिछाब का काम शुरू कर दिया गया। नई पाइपें के बिछाब का काम पूरा होने के बाद, पूरानी पाइप लाइन का वाटर टैंक से कनेक्शन काट दिया गया। और नई पाइप लाइन को वाटर टैंक से कनेक्शन दे दिया। कनेक्शन तो काट दिया गया परंतु बिना नई पाइप लाइन में पानी की टेस्टिंग किए हुए। जब नई पाइप लाइन में टेस्टिंग के लिए पानी वाटर टैंक से छोड़ा गया तो नई पाइप लाइन में हर ज्वाइंट से पानी लीक करने लगा।




ठेकेदार द्वारा लीकेज को ठीक करने के लिए हर लीकेज बाली जगह की खुदाई की गई। ज्वाइंट की दोबारा से बेल्डिंग की गई। परंतु लीकेज फिर भी ठीक नहीं हुई । तीसरी बार फिर लीकेज ठीक करने का काम किया जा रहा है। परंतु ज्वाइंट के पास जो खुदाई की गई है उसमे पानी इक्कठा हो रहा है और बही इक्ट्ठा हुआ गंदा पानी उसी लीकेज बाली जगह से पाइपों के अंदर जा रहा और बही पानी फिर जनता को मजबूरन इस्तेमाल करना पड़ रहा है। महामारी के इस दौर में जनता कोरोना से तो बचाब कर रही है परंतु आईपीएच विभाग जनता को गंदा पानी सप्लाई करके उनकी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहा है आशा है विभाग जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करे।


इस बारे में जब अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग फतेहपुर से सुशील कटोच से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी मुझे इस बारे में पता चला है हम जल्द ही इसे ठीक करवाएंगे।

Post a Comment

0 Comments