Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

निज पथ का अविचल पंथी को जरूर पढ़ें:प्रवीण


  • पालमपुर,प्रवीण शर्मा
    जिस किसी को भी भारतीय जनता पार्टी का सबसे बड़ा कार्यकर्ता होने का अभिमान है वह शांता कुमार द्वारा हाल ही में प्रकाशित पुस्तक शीर्षक " निज पथ का अविचल पंथी " को जरूर पढ़ें । यह विचार व्यक्त करते हुए पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि पुस्तक में वर्णित तथ्यों के आधार पर संघ चालक गुरु जी , महान क्रांतिकारी वीर सावरकर , पंडित दीनदयाल उपाध्याय ,श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के साथ शान्ता कुमार की जीवन गाथा के अंश वर्तमान कार्यकर्ता की कार्य शैली को हिला कर रख दे रहे हैं ।




पूर्व विधायक ने बताया की 464 पृष्ठों की लिखित इस पुस्तक में उन्होंने अभी तक 92 पृष्ठ ही पढे हैं । जिसमें शांता कुमार जैसे कार्यकर्ताओं की ही कठोर तपस्या , त्याग साधना ओर वलिदानों की कहानी का फल है कि आज देश व प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के असंख्य नेता एवं कार्यकर्ता सत्ता सुख भोग रहे है । पूर्व विधायक ने इस पुस्तक के अभी केवल 92 पेजों को पढ़कर और उससे प्रभावित होकर समस्त देश व प्रदेश के सत्ताधारी नेताओं एवं तमाम कार्यकर्ताओं से कहा है कि आज हम सभी का जो भी वजूद व मान सम्मान है वह इन्हीं की बदौलत है ऐसे में इनके द्वारा झेली गई यातनाओ ओर कुर्बानियों को किसी भी सूरत में न भुलाऎं और जितना मान सम्मान हो सके इन्हें दें ।

पूर्व विधायक ने कहा कि संगठन के नीव के पत्थर ओर एक कुशल शासक एवं प्रशासक के नाम से जाने जाने वाले शान्ता कुमार जैसे नेता का जो भी वक्तव्य , बयान या सुझाव होता है यह इनके खुद के अनुभव , कार्य कुशलता व जिंदगी भरे तकाजे के उदाहरण होते हैं इन्हें आदेश मानना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि यहाँ किसी प्रकार की प्रतिक्रिया या कटाक्ष का तो सवाल ही पैदा नहीं होना चाहिए । पूर्व विधायक ने प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर के उस निर्णय की भी जोरदार शब्दों में प्रशंसा की है जिसमें उन्होंने केवल हिमाचल प्रदेश में "लोकतंत्र के प्रहरी " का नाम देकर ऐसे भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्मानित करके उन्हें मासिक मानदेह का उपहार दिया है ।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन