Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

10 दिन में वैक्सीन की 1.7 लाख डोज मिलेगी:राजीव सैजल


  • बिलासपुर, रिपोर्ट
    हिमाचल प्रदेश में 18 से 44 साल की उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा है कि इनके लिए 10 दिन में वैक्सीन की 1.7 लाख डोज मिल जाएंगी। चरणबद्ध तरीके से वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जाएगी। सरकार ने इसका शुल्क भी जमा करवा दिया है। यही नहीं, चार दिन में होम आइसोलेट मरीजों को न्यूट्रिशन किट दी जाएंगी।




प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच बिलासपुर और हमीरपुर के दौरे पर निकले मंत्री ने बिलासपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लेने के लिए विधायक सुभाष ठाकुर, डीसी रोहित जम्वाल, सीएमओ डॉ. प्रकाश दड़ोच तथा अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होंने होम आइसोलेट लोगों के साथ बात भी की। मंत्री ने घुमारवीं और बिलासपुर कोविड अस्पतालों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1659619 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

380791 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। जिले में एम्स के डॉक्टरों की सेवाओं को लेकर उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से उनकी सेवाएं लेने के लिए आग्रह किया गया है। उन्होंने उनके आग्रह को स्वीकार किया है। एम्स में ओपीडी शुरू न होने तक प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में एम्स के चिकित्सकों की सेवाएं ली जाएंगी। मंत्री ने बताया कि प्रदेश में दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। यूएसए से 80 हजार एन 95 मास्क मिले हैं। 36 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ताईवान से 185, कुवैत से 188 ऑक्सीजन सिलिंडर, 107 लाइट वेट ऑक्सीजन सिलिंडर भी कुवैत से मिले हैं।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका