Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्वाभिमान पार्टी की नूरपुर विधान सभा क्षेत्र की बैठक सम्पन्न


  • नूरपुर,संजीब महाजन
    स्वाभिमान पार्टी की नूरपुर विधान सभा क्षेत्र की बैठक सुखदेव सिंह गुलेरिया की अध्यक्षता में जाछ में सम्पन्न हुई जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव राज सूद ,प्रदेश अध्यक्ष डॉ के एल शर्मा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।




बैठक में उपस्थित स्थानीय लोगों ने कहा कि फोरलेन में जिनकी जमीने जा रहीं उनको सरकार द्वारा उचित मुआवजा न देकर घोर अन्याय हो रहा है ।
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव राज सूद ने कहा कि फोरलेन पीड़ितों की यह समस्या हमारे ध्यान में है तथा पार्टी चार हजार फोरलेन पीड़ितों के संघर्ष में उनका सहयोग करेगी।

उन्होंने सरकार से माँग की कि मुआवजे के लिए जमीन, भवन तथा वृक्षों के तीन अवार्ड के वजाय एक अवार्ड हो। बलदेव राज सूद ने कहा कि प्रशासन द्वारा 55/- प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से 21450/- प्रति करनाल का प्रस्तावित मुआवजा की घोषणा पीडितो से मजाक है ।
उन्होंने कहा कि यहाँ की जमीन का मार्केट मूल्य 30-35 लाख रुपये प्रति करनाल है। उन्होंने कहा कि पुनर्वास कानून के तहत मार्केट मूल्य से दोगुना मूल्य जमीन धारकों को मिलना चाहिए। बलदेव राज सूद ने कहा कि जमीन धारकों को मुआवजा वितरण के लिए प्रशासन बहुत देरी करके अन्याय कर रहा है।बैठक में स्वाभिमान के संगठन को वूथ स्तर तक मजबूत करने की योजना बनाई गई। बैठक में स्वाभिमान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ के एल शर्मा तथा जिला कांगड़ा के अध्यक्ष रमेश भाऊ ने अपने विचार रखे। बैठक में , जिला मंत्री सिकंदर भट्ट, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य तथा जोगिन्द्रनगर मंडल के अध्यक्ष डॉ राम स्वरूप शर्मा, सुभाष पठानिया ,भारत भूषण बख्शी, मनीराम शर्मा इत्यादि ने भाग लिया ।

Post a Comment

0 Comments

 लगेज पॉलिसी में किस तरह का हुआ संशोधन