Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल पंजाब सीमा पर मिले मृत मुर्गे

बर्ड फ्लु कि आशंका से लोगो में दहशत का माहौल



  • फतेहपुर,गुरमुख सिंह
    हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के तहसील फतेहपुर की कुछ सीमा पंजाब के साथ लगती है हाल ही में इस जगह पर बर्ड फ्लू का खतरा बना हुआ था। उसी के चलते फतेहपुर इंदौरा देहरा मुकेरिया तलवाड़ा आदि में मांस की बिक्री पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था कारण यह रहा था कि पौंग झील में काफी प्रवासी पक्षी मृत पाए गए थे।




जिसके कारण यह कारण यह प्रतिबंध लगाना जरूरी हो गया था खैर उस बात को अभी कुछ ही समय हुआ है कि अभी पंजाब की पंचायत बेला सरियाणा पत्ती धोपसडी़ में अचानक रात को मृत मुर्गियों से भरा ट्रक दरिया में फेंक गया जिसके चलते लोगों में काफी दहशत का माहौल है।


इतना ही नहीं मृत्यु मुर्गों के कारण यहां पर चील वह कुत्तो का आतंक बढ़ गया बात करें इस दरिया की तो साथ मैं लोगों के घर है और घरों पर छोटे-छोटे बच्चे हैं कोई बड़ा खतरा भी हो सकता है ।



मौके पर आए सरपंच बेलासरियाणा डॉ प्रीतम सिंह ने बताया कि इसके बारे में पुलिस प्रशासन को सूचित कर दिया गया है और डॉक्टरों की टीम को बुलाकर मरे मुर्गों का मेडिकल कराकर मौत का कारण पता किया जाएगा और साथ ही जिसने भी यह अनुचित कदम उठाया है उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी ।
अगर कोई भविष्य में ऐसी कोई महामारी फैलती है तो पोल्ट्री फार्म का सारा माल मशीन लगाकर खड्डे में दबाना उचित रहता है ना कि बाहर किसी दरिया में उन्होंने कहा कि साथ में लोगों के घर हैं और घरों में लोगों ने मवेशी रखे हुए हैं जो दरिया मे पानी पीते हैं ओर कुछ बच्चे गर्मियों के मौसम का आनंद लेने के लिए दरिया में नहाते हैं बड़ा हादसा हो सकता है तुरंत गलत कदम उठाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका