Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डॉक्टर विक्रमादित्य को आयुष विभाग का ओएसडी नियुक्त करने पर विभाग को मिलेगी गति


  • बैजनाथ, रितेश सूद

  • हिमाचल प्रदेश सरकार ने आयुष विभाग के लिए जाने-माने आयुर्वेद अधिकारी डॉ विक्रमादित्य गौतम को आयुष निदेशालय शिमला में बतौर ओएसडी के लिए अधिसूचना जारी कर दी है । डॉक्टर विक्रमादित्य गौतम मूल रूप से जिला ऊना से संबंध रखते हैं और वर्तमान में उप मंडलीय आयुर्वेद अधिकारी कॉरिक जिला लाहौल स्पीति में सेवारत हैं। अब सरकार ने इनकी प्रशंसनीय सेवाओं को मद्देनजर रखते हुए इन्हें आयुष विभाग का विशेष कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है।




डा० विक्रमादित्य गौतम आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रहे हैं, वर्तमान में प्रदेशाध्यक्ष का दायित्व भी इनके पास है। राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वेद महाविद्यालय पपरोला के शिक्षकों जिनमें मुख्य रूप से डा० अनिल भारद्वाज, डा० विजयन्त भारद्वाज, प्रो० राकेश शर्मा, प्रो० राकेश थममन, प्रो० टेकचन्द ठाकुर, डा० सतीष शर्मा, डा० मुन्नालाल इत्यादि ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, स्वास्थ्य एवं आयुष मंत्री डॉ राजीव सेजल सहित तमाम मंत्रिमंडल का डॉक्टर विक्रमादित्य गौतम को विभाग में ओएसडी के पद पर नियुक्त करने के लिए सरकार के इस फैसले की प्रशंसा एवं स्वागत किया है और धन्यवाद किया है।



इनका कहना है कि डॉक्टर विक्रमादित्य गौतम एक कर्मठ जुझारू ईमानदार और समर्पित अधिकारी है ऐसे में विभाग में उन्हें नया दायित्व मिलने से प्रदेश में आयुष को एक नई गति प्रदान होगी और और उन्होंने उम्मीद व्यक्त की, कि आयुष विभाग इनके कार्यकाल में शिखर पर होगा। आयुष चिकित्सकों का कहना है कि प्रदेश में एक ओर जहां कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है वही आयुर्वेद पद्धति के माध्यम से करोना के खिलाफ बेहतरीन जंग लड़ी जा रही है और ऐसे में करोना काल में ओएसडी पद पर नियुक्ति निश्चित तौर पर ही विभाग के लिए एवं आम जनमानस के लिए लाभप्रद रहेगी।

Post a Comment

0 Comments