Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना मामलों के मद्देनजर मेले न करवाने की सिफारिश करेगी नगर परिषद


  • बिलासपुर, रिपोर्ट
    नगर परिषद घुमारवीं इस बार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन से मेला न करवाने की सिफारिश करेगी। यह निर्णय नगर परिषद घुमारवीं की शुक्रवार को हुई तीसरी बैठक में लिया गया। बैठक में नगर परिषद की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की गई।




नगर परिषद उपाध्यक्ष श्याम शर्मा ने बताया कि कमेटी ने सबसे पहले तो यह निर्णय लिया कि कमेटी स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तथा कोविड-19 के खतरे को भांपते हुए प्रशासन से इस वर्ष मिला न करवाने की सिफारिश करेगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि निर्णय लिया गया कि नगर परिषद घुमारवीं में हर शुक्रवार को लोगों के मकानों के नक्शे पास किए जाएंगे तथा हर वार्ड में एक सफाई कर्मचारी नियुक्त किया जाएगा। उक्त कर्मचारी सुबह नौ से लेकर सायं पांच बजे तक वार्ड में रहकर अपने वार्ड की सफाई का विशेष ध्यान रखेगा। इसके अलावा नगर परिषद घुमारवीं ने एक सेल्फी प्वाइंट एरिया ढूंढने का भी निर्णय लिया।

कूड़ा संयंत्र के निर्माण की राह नहीं बढ़ी आगे


शर्मा ने बताया कि विभिन्न वार्डो में पार्क तथा पार्किग बनाने पर भी निर्णय हुआ। इसके अलावा हर वार्ड में जहां भी नगर परिषद की जमीन खाली पड़ी होगी वहां पर दुकानें बनाई जाएंगी। हर वार्ड के मुख्य द्वार पर बोर्ड लगाए जाएंगे जिस पर पूरे वार्ड का नक्शा बनाया जाएगा तथा उसके नीचे स्थानीय वार्ड मेंबर के साथ-साथ नगर परिषद अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का फोन नंबर भी अंकित होगा। साथ ही बोर्ड पर उस वार्ड के सफाई कर्मचारी तथा सीवरेज कर्मचारी का नंबर भी अंकित किया जाएगा।

उपाध्यक्ष श्याम शर्मा ने बताया कि नगर परिषद ने कूड़े के निष्पादन के संबंध मे एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी ने पिजौर स्थित शुद्ध नामक कंपनी के साथ एक करार किया है जो नगर परिषद घुमारवीं के कूड़े का स्थानीय स्तर पर निष्पादन करेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी के साथ हुए करार में कंपनी घुमारवीं में ही एक यूनिट लगाएगी तथा कूड़े का निष्पादन करेगी।

इसके अलावा आज कमेटी ने विभिन्न योजनाओं के लिए 50 लाख रुपये भी स्वीकृत किए। बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष रीता सहगल, कार्यकारी अधिकारी प्रकाश शर्मा तथा नगर परिषद के सभी वार्ड मेंबर मौजूद रहे।

साभार दैनिक जागरण।

Post a Comment

0 Comments