Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

छोटी काशी पहुंचे बड़ा देव कमरुनाग, महाशिवरात्रि के कारज शुरू


  • मंडी,रिपोर्ट
    बड़ादेव कमरुनाग के मंडी आगमन के साथ ही महाशिवरात्रि महोत्सव-2021 के कारज शुरू हो गए हैं। देव कमरूनाग सहित छह और देवी-देवता बुधवार को छोटी काशी पहुंचे हैं। देवी-देवताओं के आगमन से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया। जैसे ही देव कमरुनाग मंडी के पुलघराट के पास पहुंचे तो हर वर्ष की तरह बारिश की बूंदाबादी भी शुरू हो गई।




पुलघराट के पास जिला प्रशासन की ओर से जिला राजस्व अधिकारी राजीव सांख्यान और सर्व देवता समिति के अध्यक्ष शिवपाल शर्मा ने देवता का स्वागत किया। वहां से देव कमरुनाग राज माधोराय मंदिर पहुंचे। जहां उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने देवता का स्वागत किया।

उसके बाद बड़ादेव ने माधोराय मंदिर में मिलन किया। वहां से देवलुओं संग राजमहल पहुंचे, जहां राजपरिवार के सदस्यों ने पारंपरिक विधि विधान से उनका स्वागत किया। उसके पश्चात देव कमरूनाग टारना मंदिर की ओर रवाना हो गए।



बड़ादेव के बाद शुकदेव ऋषि शारटी, शुकदेव ऋषि थट्टा, नरोल देवी बगलामुखी बाखली, देवी बुढी भैरवा, देव बुढा बिंगल और वजीर झाथी वीर ने राज माधो राव मंदिर में उपस्थिति दर्ज करवाई।



सर्व देवता समिति के प्रधान शिवपाल शर्मा ने बताया कि बुधवार को सात देवी-देवता महाशिवरात्रि महोत्सव को लेकर मंडी पहुंच गए हैं। वीरवार तक सभी आमंत्रित देवी-देवता पहुंच जाएंगे।

साभार दैनिक अमर उजाला

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध