Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मैड़ी मेले के दौरान मालवाहक वाहनों में आने वालों की हिमाचल में नहीं मिलेगी एंट्री

मैड़ी मेले को लेकर उपायुक्त राघव शर्मा ने की बैठक



  • ऊना,रिपोर्ट
    मैड़ी मेले के दौरान ट्रकों, ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रालों में सवारियों ढोने पर प्रतिबंध रहेगा। ऐसा करने वाले वाहन मालिकों पर हिमाचल प्रवेश द्वार पर कार्रवाई की जाएगी और आगे नहीं जाने दिया जाएगा। यह जानकारी डीसी ने होली मेला के प्रबंधों को लेकर अंब में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान दी।




डीसी ने बताया कि हिमाचल के प्रवेश द्वार से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शटल बसें लगाई जाएंगी। इसके लिए एचआरटीसी के अन्य डिपुओं से 20 अतिरिक्त बसें मंगवाई गई हैं। डेरा बाबा बड़भाग सिंह में 21 से 31 मार्च तक होली मेले का आयोजन होगा। मेले को लेकर एडीसी को मेला अधिकारी जबकि एसडीएम अंब को अतिरिक्त मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है। मेले के दौरान झंडे की रस्म 28 मार्च को सुबह 8 बजे और प्रसाद 30 और 31 मार्च की मध्यरात्रि 2 बजे बांटा जाएगा।

उन्होंने बताया कि मेला अवधि के दौरान तीन क्रेन तैनात रहेंगी। इनमें से एक हाईवे पर और दो पार्किंग प्वाइंट पर तैनात की जाएगी। इसके अलावा एक अग्निशमन वाहन भी मौजूद रहेगा। मेला क्षेत्र में दुकानदारों के अतिक्रमण पर ध्यान रखा जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को आने-जाने में असुविधा न हो। इस अवसर पर अध्यक्ष बीडीसी अंब सुनीता कुमारी, एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एसपी ऊना अजित सेन ठाकुर, एएसपी विनोद कुमार धीमान, डीएसपी अंब सृष्टि पांडे, डीएफएससी विजय सिंह हमलाल, एसडीएम अंब मनेश कुमार यादव और अन्य मौजूद रहे।

200 अस्थायी शौचालय होंगे स्थापित


डीसी ने बताया कि मेला क्षेत्र में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। मेला अवधि के दौरान 200 अस्थायी शौचालय स्थापित किए जाएंगे। 200 सफाई कर्मियों की तैनाती की जाएगी। मेला क्षेत्र में प्लास्टिक और पॉलिथीन के प्रयोग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

कोविड नियमों की होगी सख्ती से अनुपालना


डीसी राघव शर्मा ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों की कड़ाई से अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। मेले में बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आएंगे। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य होगा। इस बारे में पंजाब और हरियाणा राज्यों के सभी उपायुक्तों से पत्राचार भी किया गया है।

मेला क्षेत्र तैनात रहेंगे डॉक्टर


डीसी ने बताया कि मेला क्षेत्र में चार एलोपैथिक और 2 आयुर्वेदिक मेडिकल पोस्ट खोली जाएंगी। इसके अलावा किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में मरीजों को ले जाने के लिए एक एंबुलेंस नैहरी और एक मैड़ी में उपलब्ध रहेगी।
साभार दैनिक अमर उजाला

Post a Comment

0 Comments