Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पेयजल दुरुपयोग पर सख्त कार्रवाई करें विभाग: वीरेंद्र


  • ऊना, रिपोर्ट
    ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने पेयजल दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। लापरवाह उपभोक्ताओं को बिना नोटिस दिए पेयजल के कनेक्शन काट दिए जाएं तथा उनसे जुर्माना भी वसूला जाए। वेथानाकलां में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।




कंवर ने कहा कि पेयजल का उपयोग गृह निर्माण में करने, पेयजल लाइन से टुल्लू पंप लगाने, पेयजल का उपयोग सिंचाई के लिए करने और जरूरत से ज्यादा भंडारण करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। जल शक्ति विभाग के वाटर गार्डों की जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाएगी। इससे सभी क्षेत्रों में पानी की बंटवारा बराबर हो सकेगा। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विस क्षेत्र में लगभग 150 करोड़ रुपये पानी की परियोजनाओं पर खर्च किए जा रहे हैं। गर्मी के मौसम में किसी को पानी की समस्या नहीं होनी चाहिए।

कंवर ने कहा कि पानी की कई योजनाएं पूरी हो चुकी हैं। कुछ परियोजनाओं पर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। क्षेत्र में पानी की भरपूर उपलब्धता है लेकिन लोग पानी की बर्बादी न करें। कंवर ने लोगों से भी आग्रह किया कि पेयजल का दुरुपयोग न करें और पानी बचाएं। इससे सबको पानी मिल सके।
उन्होंने लोगों से सहयोग करने की अपील की। मंत्री ने कुटलैहड़ में निर्माणाधीन पेयजल तथा सिंचाई परियोजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की। इसके अतिरिक्त उन्होंने विद्युत तथा लोनिवि की स्कीमों की भी समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में अधिशासी अभियंता लोनिवि शशि धीमान, एसडीओ जल शक्ति विभाग हरभजन सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments