Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डेयरी में आग लगने से व्यक्ति सहित आठ मवेशी झुलसे


  • ऊना,रिपोर्ट
    निकटवर्ती बागड़ू गांव की एक डेयरी में आग लगने से एक व्यक्ति और आठ मवेशी झुलस गए। अग्निकांड से करीब तीन लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। इसके अलावा बेहड़ जसवां में जंगल में आग के कारण लगभग ढाई सौ कनाल के में वन्य संपदा को नुकसान पहुंचा है।




शनिवार देर रात बागड़ू में रफीक मोहम्मद पुत्र रमजान मोहम्मद की डेयरी में अचानक आग लग गई। इस कारण डेयरी में सो रहा सादिक अली आग की चपेट में आ गया। उसकी पीठ, कान और टांगें झुलस गईं। उसे उपचार के लिए एंबुलेंस से तुरंत सिविल अस्पताल अंब ले जाया गया। आग के कारण डेयरी में बंधी पांच भैंसें, एक गाय और दो मवेशी भी झुलस गए। पक्की पशुशाला के बरामदे में हवा को रोकने के लिए सरकंडे से पर्दा किया था। इसमें अचानक आग लगने से ये हादसा हुआ। हादसे कि सूचना मिलने पर फायर स्टेशन अंब की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

एक अन्य घटना में बेहड़ जसवां के जंगल में रविवार को आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर स्टेशन अंब की टीम ने आग पर काबू पाया। जंगल में आग के कारण लगभग ढाई सौ कनाल रकबे में पेड़ पौधे और वन्य संपदा को नुकसान पहुंचा है। अंब फायर स्टेशन इंचार्ज राकेश कुमार ने बताया कि डेयरी और जंगल में आग पर काबू पाया। डेयरी में आग के कारण एक व्यक्ति और आठ मवेशी झुलसे हैं।
साभार अमर उजाला।

Post a Comment

0 Comments

लोगो में जागरूकता पालमपुर में पकड़े तीन संदिग्ध