Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्नो-फ़ेस्टिवलः सीस्सु फ़ूड फ़ेस्टिवल के दूसरे दिन लाहौल-स्पीति के ज़ायकों के साथ जनजातीय संगीत पर झूमे पर्यटक

 



  • लाहौल स्पीति, रिपोर्ट
    ट्राइबल फ़ूड फ़ेस्टिवल के दूसरे दिन सिस्सु में पर्यटकों की अच्छी खासी उपस्थिति रही। स्नो- फ़ेस्टिवल के 66 वें दिन आज क़ाफी संख्या में पर्यटकों ने सिस्सु फ़ूड फ़ेस्टिवल में भाग लिया। इस अवसर पर मुख्यतिथि के रूप में पधारे बी एस कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक भगवान सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी गीत-संगीत एवं व्यंजन हमारी संस्कृति का हिस्सा हैं। इस धरोहर का संरक्षण हमारा दायित्व है। मुख्यतिथि ने फ़ूड फ़ेस्टिवल आयोजन के लिए आयोजन समिति को 31 हज़ार की राशि देने की घोषणा की।




फ़ूड फ़ेस्टिवल में पर्यटकों ने पारम्परिक व्यंजनों का लुत्फ़ उठाया, साथ ही यहां के पारंपरिक संगीत पर पर्यटक नृत्य में भी शामिल हुए। ग्राम पंचायत सुमनम शाशन, खोरपानी, खंजर, थोरंग, रोपसंग नाल्डा, के महिलामंडलों और स्वयं सहायता समूह, आस्था, मीरा आदि ने अपने स्टाल लगाए जिनमें छरमा एवं नमकीन चाय, चिलड़ा, टीमो, मर्चु, सहित दाल-चावल आदि व्यंजनों को परोसा गया।

हस्तशिल्प उत्पाद के स्टॉल में जुराब, मफ़लर, टोपी, पारम्परिक लाहली टोपी आदि की भी लोगों ने ख़ूब खरीददारी की। स्नो -पोईंट पर लोगों ने बर्फ़ से खेलने का भी ख़ूब आनदं लिया। पुलिस अधीक्षक मानव वर्मा ने बताया कि कोविड-नियमों का पूरा पालन हो इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई थी। सभी को मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग सुनिश्चित किया गया था। यह आयोजन कल सम्पन होगा।

Post a Comment

0 Comments

45 फीसदी से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को भी मिलेगा डीएलएड करने का मौका